सोमवार, 7 मई 2012

कभी कभी.....


कभी कभी

देखी है उनकी आँखें, अपलक कभी-कभी,
सपने भी देखे हमने, दिन में कभी-कभी!

किस सोचमें डूबी, किस बात का है गम,
चेहरा जो उनका देखा, मैंने कभी - कभी!

गमसुम सी जा रही थी , मेरी गली से वो,
हाँ"मुड के देखती थी, दर मेरा कभी-कभी!

अनजान मुझसे न थी, पहचान थी पुरानी,
वह दोस्ती निभाती थी, मुझसे कभी-कभी!

DHEERENDRA,"dheer"

53 टिप्‍पणियां:

  1. अनजान मुझसे न थी, पहचान थी पुरानी,
    वह दोस्ती निभाती थी, मुझसे कभी-कभी!
    बहुत खूब

    जवाब देंहटाएं
  2. बहुत खूब, यह कभी कभी की दोस्ती तो मार देती है।

    जवाब देंहटाएं
  3. क्या बात है , बहुत खूब !
    " पुराणी दोस्ती बा-ख्याल ,इजलास खाली है
    खुशुबू शराब की फिजां में गिलॉस खाली है "

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. न पीते हो न पिलाते हो,खाली गिलॉस दिखाते हो
      फिजां की खुशुबू को छोडो,मयखानें कब बुलाते हो

      हटाएं
  4. उत्तर
    1. कभी कभी |
      बहुत बदिया प्रस्तुति |
      बधाई धीरेन्द्र जी ||

      हटाएं
  5. अनजान मुझसे न थी, पहचान थी पुरानी,
    वह दोस्ती निभाती थी, मुझसे कभी-कभी!
    bahut sundar panktiyaan ......

    जवाब देंहटाएं
  6. वाह वाह बहुत सुन्दर रचना

    जवाब देंहटाएं
  7. वाह: बहुत खुबसुरत रचना...धीरेन्द्र जी..बधाई

    जवाब देंहटाएं
  8. अनजान मुझसे न थी, पहचान थी पुरानी,
    वह दोस्ती निभाती थी, मुझसे कभी-कभी!


    बहुत खूबसूरत ..

    जवाब देंहटाएं
  9. गमसुम सी जा रही थी , मेरी गली से वो,
    हाँ"मुड के देखती थी, दर मेरा कभी-कभी!..

    वाह क्या अंदाज़ है ... खूबसूरत सा शेर है मिकम्मल गज़ल का ...

    जवाब देंहटाएं
  10. बहुत सुन्दर रचना .......अनजान मुझसे न थी, पहचान थी पुरानी,
    वह दोस्ती निभाती थी, मुझसे कभी-कभी!

    जवाब देंहटाएं
  11. उम्मीद रखे रहिये
    आ जायेंगे चलते हुए
    तेरे दर पर कभी-कभी !

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. दोनों की उम्मीद एक सी,साझा लगे तराना
      घर की मुर्गी दाल बराबर,गाते रहो फसाना

      हटाएं
  12. कभी-कभी सोचता हूँ ऐसा मैं,
    कि काश हो पाए हमारे साथ भी ऐसा, कभी-कभी... :)

    जवाब देंहटाएं
  13. उस गली से निकले थे हम भी कभी कभी
    पर दीदार न हुआ हमें उनका अभी तक कभी
    वाह वाह वाह बहुत खूब |

    जवाब देंहटाएं
  14. गमसुम सी जा रही थी , मेरी गली से वो,
    हाँ"मुड के देखती थी, दर मेरा कभी-कभी!
    बहुत खूबसूरत अंदाज़े बयान!!

    जवाब देंहटाएं
  15. अनजान मुझसे न थी, पहचान थी पुरानी,
    वह दोस्ती निभाती थी, मुझसे कभी-कभी!
    vaah!!!!kyaa baat hai sunder prastuti......

    जवाब देंहटाएं
  16. थी दबी-दबी सी भीतर, इक आग राख में
    उठती थी पा के जल-जल,झोंका कभी-कभी!

    जवाब देंहटाएं
  17. सुंदर रचना ....!
    शुभकामनायें ...!!

    जवाब देंहटाएं
  18. धीरेन्द्र जी.. आपकी रचनाओं में गज़ब की विविधता देखने को मिलती है और हर बार एक नए मानदंड स्थापित करती है.. ऎसी रचनाएं देखने को मिलती हैं कभी-कभी!!

    जवाब देंहटाएं
  19. अनजान मुझसे न थी, पहचान थी पुरानी,
    वह दोस्ती निभाती थी, मुझसे कभी-कभी!


    वाह..... कितने सुन्दर शव्द......:)
    मज़ा आ गया....:)

    जवाब देंहटाएं
  20. वाह क्या बात है!! आपने बहुत उम्दा लिखा है...बधाई

    जवाब देंहटाएं
  21. गमसुम सी जा रही थी , मेरी गली से वो,
    हाँ"मुड के देखती थी, दर मेरा कभी-कभी!


    वाह ...बहुत खूब...
    अत्यन्त भावपूर्ण रचना...

    जवाब देंहटाएं
  22. आप अच्छा लिख रहे हैं भाई ....
    शुभकामनायें आपको !

    जवाब देंहटाएं
  23. अनजान मुझसे न थी, पहचान थी पुरानी,
    वह दोस्ती निभाती थी, मुझसे कभी-कभी!
    ...बहुत खूब...

    जवाब देंहटाएं
  24. गमसुम सी जा रही थी , मेरी गली से वो,
    हाँ"मुड के देखती थी, दर मेरा कभी-कभी!

    ....बहुत खूब !..बहुत सुन्दर प्रस्तुति...

    जवाब देंहटाएं
  25. गमसुम सी जा रही थी , मेरी गली से वो,
    हाँ"मुड के देखती थी, दर मेरा कभी-कभी!
    lagata hae, gahari chot kha kar is dar se gayii hae. sundar rachana.

    जवाब देंहटाएं
  26. धीर जी आपका भी जबाब नहीं.
    फोटो की आँखें,बाप रे बाप.

    जवाब देंहटाएं
  27. आप कहे और हम न आये,ऐसी कोई बात नहीं
    'ग़ालिब''होते वो भी रोते,मेरी कुछ औकात नहीं

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. आप आये मेरे पोस्ट पर,आपकी जर्रानवाजी है
      सटीक टिप्पणियाँ देना आपकी हाजिर जबाबी है

      हटाएं
  28. गमसुम सी जा रही थी , मेरी गली से वो,
    हाँ"मुड के देखती थी, दर मेरा कभी-कभी!

    बहुत अच्छी प्रस्तुति!

    जवाब देंहटाएं
  29. बहुत सुन्दर भाव हैं,खूबसूरत रचना।

    जवाब देंहटाएं
  30. अनजान मुझसे न थी, पहचान थी पुरानी,
    वह दोस्ती निभाती थी, मुझसे कभी-कभी....ye bhi achchi bat hai varna log to kabhi kabhi bhi dosti nahi nibha sakte ab kam ke bhane yad karte hain....

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. गमसुम सी जा रही थी , मेरी गली से वो,
      हाँ"मुड के देखती थी, दर मेरा कभी-कभी! waah bahut bahut khub ..bahtreen blog ..shukriya

      हटाएं
  31. देखी है उनकी आँखें, अपलक कभी-कभी,
    सपने भी देखे हमने, दिन में कभी-कभी!

    व्यतीत के दरीचों से अच्छा बिम्ब है वर्तमान को चिढाता सा .

    जवाब देंहटाएं
  32. गमसुम सी जा रही थी , मेरी गली से वो,
    हाँ"मुड के देखती थी, दर मेरा कभी-कभी!
    एक बेहतरीन नज्म। प्यारी प्यारी...... केवल चार दोहों में ही कविता को फिनिस करना कोई आपसे सीखे, सुन्दर. आभार !

    जवाब देंहटाएं
  33. देखी है उनकी आँखें, अपलक कभी-कभी,
    सपने भी देखे हमने, दिन में कभी-कभी
    बहुत खूब.... दिन में देखे सपने ,अधिकतर हकीकत में बदल जाते हैं .... !!

    जवाब देंहटाएं
  34. अनजान मुझसे न थी, पहचान थी पुरानी,
    वह दोस्ती निभाती थी, मुझसे कभी-कभी!

    bhaut khoob sir....

    isi shirhak par meri bhi ek kavita padhein http://www.poeticprakash.com/2009/06/kabhi-kabhi.html

    जवाब देंहटाएं

आपकी टिप्पणियाँ मेरे लिए अनमोल है...अगर आप टिप्पणी देगे,तो निश्चित रूप से आपके पोस्ट पर आकर जबाब दूगाँ,,,,आभार,